1453971' type='text/javascript' raj: एक और बड़ा हादसा होने का इंतजार कर रहे अधिकारी

Tuesday, February 15, 2011

एक और बड़ा हादसा होने का इंतजार कर रहे अधिकारी

आलीराजपुर (एमपी मिरर)। खवासा बडौदा रोड चालु होने के बाद से कुक्षी से थानपुर में सैकडो एक्सीडेंट हो चुके टोल टेक्स से मात्र एक किमी दुर राजावाट हनुमान मंदीरा के पास सुक्कड नदी पर बनी पुलिया कभी भी कोई बडी दुर्घटना को अंजाम दे सकती है यह रोड तो बन गया है और टोल टेक्स भी चालु हो गया है पर पुलिया पर रेंलींग टूटी फूटी एवं पुरानी ही है और न ही स्पीड ब्रकर बनाये गये है। इसे प्रशासन की उदासीनता कहे या ठेकेदार की लापरवाही इसका खमीयाजा किसे भुगता पडेगा यह तो कोई नही जानता है अगर कोई यात्री बस ही इस पुलिया से निचे गीर जाती है तो ठेकेदार की थेडी सी बचत का भुगतान किसे चुकाना पडेगा। अभी ही कुछ दिन पहले ही एक आयशर पुलिया से निचे गीर गई थी एवं ड्रायवर की मौके पर ही मौत हो गई थी।
इस पुलिया की दोनों ओर को स्पीड ब्रेकर भी नही है। भ्रष्टचार एवं अराजकता के समय में आज किसी के जीवन का मुल्य कुछ भी नही है। लेकिन प्रशासन भी अपनी रोटियां सेकने में लगा हुआ है। उन्हे किसी की भी नही पडी है अगर इस पुलिये का सही तरीके से निर्माण किया जाता तो इस प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सकता था लेकिन भ्रष्टचार में लिप्त अधिकारी चंद रूपये कमाने के चक्कर में लोगो की जान के साथ खिलवाड कर रहे है।
ठेकेदार एवं अधिकारियों की मिली भगत के चलते इस पुलिये का सही तरीके से निर्माण नही करवाया गया। जिसके चलते आये दिन कोई न कोई दुर्घटना होती रहती है। अगर सही यहां पर रैंलीग बनाई जाती तो इस प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सकता था। लेकिन लेकिन ये मरने वाले कोई नेता या अधिकारी के बेटे नही होते है इसलिए प्रशासन को आम नागरीक से कोई लेना देना नही है। प्रशासन तभी जागेगा जब कोई बडी दुर्घटना होगी। अभी तो वह अपनी निजी रोटियां सेकने में लगा हुआ है।

No comments:

Post a Comment

मिशन-2019 : मप्र में भाजपा को सता रहा कई सीटों पर खतरा, चेहरे बदलने की तैयारी | Weblooktimes.com

मिशन-2019 : मप्र में भाजपा को सता रहा कई सीटों पर खतरा, चेहरे बदलने की तैयारी | Weblooktimes.com